पैरिमैच रिव्यू इंडिया

पैरिमैच रिव्यू इंडिया

time:2021-10-22 18:22:40 सुपर साइकिल का ऐसे उठाएं फायदा, इन कमोडिटीज पर लगाएं दांव Views:4591

रश फिशिंग गियर पैरिमैच रिव्यू इंडिया betway स्पोर्ट डाउनलोड,लियोवेगास गेल्ड ज़ुरुकी,lovebet तेज करें,lovebet लाइव कैसीनो ऐप,lovebet वियतनाम,घर में क्रिकेट,बैकरेट शतरंज स्टैंड-अलोन संस्करण,बैकरेट रूले,सट्टेबाजी और सट्टेबाजी पंजीकरण,कैसीनो 08087,कैसीनो आरडी रहस्यवादी सीटी 06355,चेसिंगटन गार्डन माउंट क्लेयरमोंट,क्रिकेट लड़ाई,डेलावेयर फुटबॉल लॉटरी हाफ पॉइंट परले,यूरोपीय कप भविष्यवाणियां,फुटबॉल बाधा सिफारिश,गेमिंग प्रचार,एचडी शतरंज,प्रेरित आभासी क्रिकेट,जैकपॉट हिंदी फिल्म ऑनलाइन देखें,लाइव लाठी betonline,मेरे पास लाइव रूले,लॉटरी संवाद आज के,मोबाइल रम्मी गेम ऐप्स,ऑनलाइन कैसीनो एमआईटी बोनस,ऑनलाइन पैसे जुआ साइटें,स्वर्ग और पृथ्वी के लिए नकद के साथ खाता खोलें,पोकर बोला,पूल रम्मी xt,शाही अस्पताल,रम्मी आधुनिक,स्काईहंटर,स्लॉट्स विला बोनस कोड,स्पोर्ट्स जिपर जैकेट,टेक्सास होल्डम ऐस उच्च या निम्न,रम्मी फेडरेशन,रास्ता बाधा lovebet,वर्ल्ड एक्सपो थीम सॉन्ग,आईपीएल विडियो,कैसीनो के खेल beda,खेलो पर जुआ warna,जोकर फिल्म,फुटबॉल ची माहिती मराठीत,बेटा घाट पर,लूडो वीडियो लूडो गेम,स्पोर्ट्स गक क़ुएस्तिओन्स, .सुपर साइकिल का ऐसे उठाएं फायदा, इन कमोडिटीज पर लगाएं दांव

नई दिल्ली: सोने की कीमतों में गिरावट के बावजूद दूसरी कमोडिटीज में जोरदार तेजी है. विशेषज्ञों का कहना है कि औद्योगिक कमोडिटीज में निवेश से सोने के मुकाबले बढ़िया रिटर्न मिल सकता है. ईटी मार्केट आपको बता रहा है कि कौन-कौन सी ऐसी कमोडिटीज हैं, जहां शानदार रिटर्न के लिए आपको दांव लगाना चाहिए.

ये हैं एमसीएक्स पर सबसे ज्यादा वॉल्यूम वाली कमोडिटीज
unnamed
सोना चांदी के भाव और अन्य विवरण देखे

सोना: सोने की चमक फीकी पड़ रही है
gold

चांदी: सोने के मुकाबले बढ़िया प्रदर्शन
silver

कच्चा तेल: काला सोना में हैं कमाई के मौके
crude oil

नैचुरल गैस: नैचुरल गैस में दिखेगी बिकवाली
unnamed (6)

इसे भी पढ़ें: अप्रैल से महंगा होगा स्टील, जानिये कितनी बढ़ सकती हैं कीमतें

कॉपर: बेहतर रिटर्न की उम्मीद
copper

बेस मेटल का विवरण विस्तार से देखें

निकेल: औद्योगिक धातुओं में निवेश का अच्छा समय
unnamed (7)

जिंक: ओवरसप्लाई के चलते गिरेंगे दाम
unnamed (8)

एलुमीनियम: इंडस्ट्रियल मांग बढ़ने से आएगी तेजी
unnamed (9)

लेड: ओवरसप्लाई की चिंता से टूटेगा भाव
lead

कॉटन: मांग बढ़ने से चढ़ेगा कॉटन का भाव
cotton

नोट-**मिलियन यूएस डॉलर. स्रोत-ETF.Com
भाव-16 मार्च तक के लिए गए हैं. सोने के लॉट साइज गोल्ड मिनी का है

कमोडिटी बाजार से पैसे कमाने की रणनीति और सभी कमोडिटीज के ताजा भाव, हिंदी में कमोडिटी और कृषि जगत की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

टॉपिक

कमोडिटी में निवेशकमोडिटी सुपर साइकिलसुपर साइकिलनिकेलचांदी का भावएमसीएक्ससोने का भावकमोडिटी मार्केटकॉपर

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read

अगर आप फुलटाइम घर से काम कर रहे हैं और आपकी कंपनी टेलीफोन, इंटरनेट, प्रिंटिंग और स्‍टेशनरी जैसे कुछ खर्चों को रीइंबर्स कर रही है तो आपको इन खर्चों पर टैक्‍स देने की जरूरत नहीं है.उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के विभिन्न फॉर्मेट में चुनौतियों और अड़चनों को दूर करने के लिए सीआईआई के तहत खुदरा सेक्‍टर के लोगों का मानना है कि सरकार को एक मजबूत रिटेल पॉलिसी लानी चाहिए.सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड ने शुक्रवार को कहा कि उसकी छह योजनाओं को अप्रैल 2020 में बंद होने के बाद से 15,776 करोड़ रुपये मिले हैं.कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

कोरोना की महामारी के चलते कई लोगों की नौकरी छूट गई है. कई लोगों की सैलरी घट गई है. कइयों के रोजगार ठप हो गए हैं. नौकरियों के मौकों में बड़ी कमी आई है. नई जॉब के विकल्‍प बेहद सीमित हैं. ऐसे में यह समय अपने कम्‍फर्ट जोन से निकलकर घर में कमाई के रास्‍ते खोजने का है. इसकी शुरुआत आप खुद से यह पूछ कर सकते हैं कि आप क्‍या कर सकते हैं? कैसे कर सकते हैं? कहां कर सकते हैं? कितना कमा सकते हैं? हम आपको घर बैठे कमाई के कुछ विकल्प बता रहे हैं.आपको अपनी स्किल्‍स का पैसा मिलता है. इस बात का पता करें कि आप जैसी स्किल रखने वाले लोगों को बाहर कितनी सैलरी मिल रही है.सुपर साइकिल का ऐसे उठाएं फायदा, इन कमोडिटीज पर लगाएं दांव

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
क्रिकेट ट्राई

एनपीएस अकाउंट खोलते वक्त सब्सक्राइबर्स को विकल्प दिया जाता है. वे चाहें तो विभिन्न एसेट क्लास में खुद पैसा लगाएं. या फिर ऑटो च्‍वाइस ऑप्शन चुनें.

क्रिकेट एच सिग्नल

पिछले साल से अब तक बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं. लोगों ने कोरोना की महामारी के कहर को देखा और अब जिंदगी को पटरी पर लौटते देख रहे हैं. शायद ही यह दौर भुलाए भूलेगा. हालांकि, इससे कई सबक भी मिले हैं. ये करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. आइए, यहां उनके बारे में जानते हैं.

जी-शॉक स्पोर्ट घड़ियाँ

अगले साल मई तक आईटी, आईटीईएस और बीपीओ सेक्‍टर में कर्मचारियों के ऑफिस वापसी का लेवल कोरोना से पहले के स्‍तर के 50 फीसदी तक पहुंच सकता है.

राशि वार

फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड ने शुक्रवार को कहा कि उसकी छह योजनाओं को अप्रैल 2020 में बंद होने के बाद से 15,776 करोड़ रुपये मिले हैं.

lovebet.com अभी लॉगिन करें

डेट म्‍यूचुअल फंडों की कई कैटेगरी हैं. मनी मार्केट म्‍यूचुअल फंड उनमें से एक है. ये स्‍कीमें उन लोगों के लिए मुफीद होती हैं जो अपने निवेश के साथ बहुत कम जोखिम लेना चाहते हैं. चूंकि ये स्‍कीमें छोटी अवधि के इंस्‍ट्रूमेंट में पैसा लगाती हैं. इसलिए इन पर अर्थव्‍यवस्‍था में ब्‍याज दर में होने वाले बदलाव का ज्‍यादा असर नहीं पड़ता है. मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट के साथ कम जोखिम होने के कारण भी इनमें निवेश अपेक्षाकृत सुरक्षित होता है. आइए, यहां इनके बारे में कुछ जरूरी बातों को जानते हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी