lovebet 9

Publishing time:2021-10-22 17:27:05

बैकारेट दिवालिया lovebet 9 betway जोहान्सबर्ग,fun88 स्वागत प्रस्ताव,lovebet 6 ऑस 8,lovebet इटली,lovebet टॉप 4 ऑड्स,365 बेटिंग नेटवर्क मास्टर,बैकारेट बार हैरोड्स,बैकरेट नीति विश्लेषक,बेस्ट ऑफ फाइव एनएचएलई,सी फुटबॉल बीबीसी,कसीनो और पिनियादज़े,शतरंज लाइव,क्रिकेट चा इतिहास,क्रिकेटर्स के नाम,यूरोपीय कप फुटबॉल पसंदीदा,फुटबॉल कैश नेटवर्क प्लेटफॉर्म,जुआ फुटबॉल नेट,खुश किसान नोट वायलिन,इंडेक्स कैसीनो,जैकपॉट सिटी गेम्स,नवीनतम bet365,लाइव महजोंग,लॉटरी एन जे,एमबी विंग,ऑनलाइन कैसीनो हीरा,असली पैसे के साथ ऑनलाइन गेम,ऑनलाइन स्लॉट फिलीपींस,पोकर 5 कार्ड नियम,पोकर जिंगप्ले,रूले रोयाले कैसीनो मॉड APK,रमी हिंदी meaning,एस/पी गीला प्यारबेट,स्लॉट लॉबी मोड,खेल के जूते अमेज़न,तीन पत्ती मिनी,लवबेट क्रेवन मीटिंग,वर्चुअल क्रिकेट नेट लंदन,विलियम हिल कैसीनो,rummy ताश,करुणा हरीश,खेल पर जुआ,जैकपॉट विधि,पोकर गेम कैसे खेले,बारात लेकर आऊंगा,रीना नाम की राशि,स्टेटस भोलेनाथ, .क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

हाल में कई फंड ऑफ फंड्स (एफओएफ) लॉन्‍च हुए हैं. इस तरह निवेशकों के पास चुनने के लिए विकल्पों की कमी नहीं है.
हाल में कई फंड ऑफ फंड्स (एफओएफ) लॉन्‍च हुए हैं. इस तरह निवेशकों के पास चुनने के लिए विकल्पों की कमी नहीं है. हालांकि, एक बात हर निवेशक को ध्‍यान रखने की जरूरत है. चूंकि एफओएफ दूसरी म्‍यूचुअल फंड स्‍कीमों में निवेश करते हैं. लिहाजा, डुप्‍लीकेशन की कॉस्‍ट आ सकती है. इसका मतलब है कि निवेशकों को ओरिजनल स्‍कीम के साथ ही एफओएफ के एक्सपेंस रेशियो का भार भी उठाना पड़ सकता है.

इस बात को उदाहरण से समझते हैं. मान लेते कि निवेशक हाल में लॉन्‍च निप्‍पॉन इंडिया एसेट अलोकेट एफओएफ में निवेश करते हैं. इस मामले में उन्‍हें एफओएफ का एक्‍सपेंस रेशियो 0.19 फीसदी उठाना पड़ेगा. साथ ही वह एफओएफ जिन स्‍कीमों में निवेश करेगा, उनके वेटेड एवरेज एक्‍सपेंस रेशियो का भार भी निवेशकों पर आएगा. इस मामले में तीन स्‍कीमें हैं, निप्‍पॉन इंडिया स्‍मॉलकैप फंड (1.06%), निप्पॉन इंडिया ग्रोथ फंड (1.26%) और निप्पॉन इंडिया लॉर्जकैप फंड (1.18%).

आपको एफओएफ रूट का इस्‍तेमाल सिर्फ तभी करना चाहिए अगर अतिरिक्‍त कॉस्‍ट उचित है. आइए, जानते हैं कि इस फैसले तक पहुंचने में आपको किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : निवेश की शुरुआत करने जा रहे हैं? जानिए कैसे उठाएं एक-एक कदम

आपके रिटर्न प्रोफाइल में फिट हो स्‍कीम
प्राइमरी स्‍कीम यानी घरेलू म्‍यूचुअल फंड स्‍कीम का उपलब्‍ध न होना एफओएफ रूट लेने का एक कारण हो सकता है. इससे भी अधिक महत्वपूर्ण यह है कि इस नई स्‍कीम को आपके पोर्टफोलियो प्रोफाइल में फिट होना चाहिए.

क्रेडेरे वेल्‍थ पार्टनर्स में प्रोडक्‍ट और रिसर्च के हेड अरुण गोपालन कहते हैं, ''निवेशकों को जिस स्‍कीम में निवेश किया जा रहा है, उसे देखना चाहिए. साथ ही यह भी पता लगाना चाहिए कि उससे क्‍या मकसद हल हो रहा है.''

एलआरएस के जरिये सीधे निवेश करने में क्‍या दिक्‍कत है?
आप पूछ सकते हैं कि लिबरलाइज्ड रेमिटेंस स्‍कीम (एलआरएस) का इस्तेमाल करते हुए सीधे विदेशी शेयरों में क्‍यों निवेश नहीं किया जा सकता है. यह बिल्‍कुल सही है कि आप सीधे निवेश कर सकते हैं. लेकिन, उसके लिए आपको काफी विशेषज्ञता की जरूरत होगी. इस बात को ध्‍यान रखना चाहिए कि भारतीय फंड हाउस सीधे इंटरनेशनल सेगमेंट में सिर्फ इसलिए नहीं हाथ आजमा रहे हैं क्योंकि उनके पास यहां निवेश करने की कुशलता नहीं है.

इसे भी पढ़ें : मनी मार्केट म्यूचुअल फंडों के बारे में ये 5 बातें जान लें, होगा फायदा

आप इंटरनेशनल फंडों या एक्‍सचेंज ट्रेडेड फंड में निवेश कर काफी हद तक विशेषज्ञता के मसले को हल कर सकते हैं. हालांकि, यह एक और परेशानी खड़ी करेगा. वह है एलआरएस व्यवस्था के तहत रिपोर्ट‍िंग की.

हाल में लॉन्‍च हुए एफओएफ
master

जहां एफओएफ रूट का इस्‍तेमाल ग्‍लोबल डायवर्सिफिकेशन के लिए इस्‍तेमाल किया जा सकता है. वहीं, अच्‍छा होगा कि घरेलू थीम के लिए इससे बचा जाए.

घरेलू एफओएफ की उपयोगिता कम
बात जब घरेलू परिदृश्य की आती है तो एफओएफ की उपयोगिता घट जाती है. हाल में लॉन्‍च कई एफओएफ अपने ही ईटीएफ में पैसा लगाएंगे. इस मामले में वैल्यू एडिशन कम है. कारण है कि निवेशक सेकेंडरी मार्केट से प्राइमरी ईटीएफ सीधे खरीद सकते हैं. हालांकि, यह निवेशकों के एक धड़े के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

प्‍लान अहेड वेल्थ एडवाइजर्स के सीईओ विशाल धवन कहते हैं कि जिन म्‍यूचुअल फंड निवेशकों के पास डीमैट या ट्रेडिंग अकाउंट नहीं है, उनके लिए ईटीएफ में एफओएफ निवेश उपयोगी होगा.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

फंड ऑफ फंड्सएफओएफम्‍यूचुअल फंडरिटर्न प्रोफाइलएक्‍सचेंज ट्रेडेड फंड

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने की दिशा में काम करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की सराहना की। उन्होंने एग्रीकल्चर टुडे ग्रुप द्वारा आयोजित 12वें एग्रीकल्चर लीडरशिप कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा और उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में भी कृषि के क्षेत्र में अच्छा काम हो रहा है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार तोमर ने इस दौरान कहा, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की कोशिशों से उत्तर प्रदेश को खासी सफलता मिली है। कृषि के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलावनयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के बाद शुक्रवार को देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। सरकारी खुदरा ईंधन विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड 106.89 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.78 रुपये प्रति लीटर हो गयी। मुंबई में डीजल अब 103.63 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 95.62 रुपये प्रति लीटर है। कीमतों में बढ़ोतरी का यह लगातार तीसरा दिन है। 18 औरBitcoin ATM: अब रिटेल स्टोर पर भी खरीद सकते हैं बिटकॉइन, वॉलमार्ट ने अमेरिका में की शुरुआत

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के बाद शुक्रवार को देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। सरकारी खुदरा ईंधन विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड 106.89 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.78 रुपये प्रति लीटर हो गयी। मुंबई में डीजल अब 103.63 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 95.62 रुपये प्रति लीटर है। कीमतों में बढ़ोतरी का यह लगातार तीसरा दिन है। 18 औरकोहिमा, 22 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति वित्त एवं विकास निगम (एनएसटीएफडीसी) ने पूर्वोत्तर राज्यों के 53 सफल आदिवासी उद्यमियों को विभिन्न उद्यमिता उपक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया है। एनएसटीएफडीसी, केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्रालय के अधीनस्थ शीर्ष संगठन है जो अनुसूचित जनजातियों के आर्थिक विकास के लिए काम करता है। इन उद्यमियों को बृहस्पतिवार को आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया गया। इन 53 उद्यमियों ने अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड और त्रिपुरा में विभिन्न वर्गों में सफलतापूर्वक व्यापार इकाइयां और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) स्थापित किए हैं।Future-Reliance deal: फ्यूचर-रिलायंस डील को फिर लगा झटका, ऐमजॉन ने जीती बाजी

फ्यूचर-रिलायंस डील (Future-Reliance) को एक बार फिर झटका लगा है। सिंगापुर के आर्बिट्रेशन पैनल ने फ्यूचर रिटेल (Future Retail) की याचिका को खारिज कर दिया है। आर्बिट्रेशन कोर्ट ने पिछले साल अपने आदेश में फ्यूचर और रिलायंस के बीच हुई 3.4 अरब डॉलर की डील को रोक दिया था।जिस तरह से मस्क की नेटवर्थ बढ़ रही है, उससे वह दुनिया के पहले ट्रिलिनेयर (Trillionaire) बन सकते हैं। यानी उनकी नेटवर्थ आने वाले दिनों में 1 लाख करोड़ डॉलर पहुंच सकती है। Morgan Stanley के एनालिस्ट Adam Jones का कहना है कि मस्क की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) में विकास की अपार संभावनाएं हैं। यही वजह है कि मस्क के दुनिया के पहले ट्रिलिनेयर बनने की संभावना बढ़ गई है। इस साल टेस्ला का शेयर भी 20 फीसदी से अधिक चढ़ चुका है। इस साल उनकी नेटवर्थ 78.9 अरब डॉलर बढ़ चुकी है।एनएसटीएफडीसी ने पूर्वोत्तर राज्यों के 53 सफल आदिवासी उद्यमियों को सम्मानित किया

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


लूडो लीग
Baccarat के लिए पंजीकरण कैसे करें
ऑनलाइन कैसीनो हैक सॉफ्टवेयर
एक शतरंज का टुकड़ा
एसएसजी
सट्टेबाजी साइटें जो नकद देती हैं
सट्टेबाजी फुटबॉल सिफारिश
बैकारेट धोखा दे सकता है
रूले रोयाले कैसीनो मॉड APK
आईपीएल विडियो
lovebet श कैसीनो
शीर्ष दस केसिनो
रम्मी ब्लास्ट
विलियम हिल स्टैंडबाय URL
क्रिकेट dream11
लाइव रूले नौकरियां
लॉटरी मील
पैरिमैच यूरोविज़न
फॉलो ऑन का नियम
बेस्ट ऑफ़ फाइव स्क्वैश
lovebet रियल मैड्रिड
betway वीडियो गेम
शतरंज एओ विवो
लाइव कैसीनो स्लॉट
पोकर चिप्स मूल्य
पोकर अड्डा
निर्यात डेटा समन्वयक