परिमच अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

परिमच अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

time:2021-10-22 18:06:18 आईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट Views:4591

गेमिंग निवेश मंच परिमच अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न 188bet ऑड्स,casumo निकासी की समस्या,lovebet 2 गोल नियम,lovebet फुटबॉल कूपन,lovebet रेडिट,lovebetा पल इशलैश,बैकारेट 3 इन 1 स्पाइरलाइज़र,बैकारेट चाकू,एक माँ होने के नाते बोली,बीएच क्रिकेट क्लब,कैसीनो फ्लोरिडा,च स्पोर्ट्स क्लब,क्रिकेट 2021 आईपीएल,क्रिकेट कार्यक्रम,एस्पोर्ट्स लॉ,फ़ुटबॉल पहली छमाही,फुटबॉल देखने का सॉफ्टवेयर,जीटीए ऑनलाइन कैसीनो एक्सबॉक्स वन,जीतने के लिए बैकारेट फॉर्मूला कैसे खेलें,क्लासिक रम्मी असली है,जंगल रम्मी समीक्षा,लाइव कैसीनो kokemuksia,लॉटरी दा,लूडो किंग हैक,ओडिबेट्स,ऑनलाइन गेम संपादक,ऑनलाइन रियल मनी बोर्ड गेम्स रैंकिंग,पारिमैच निकासी समस्या,पोकर प्राथमिकता आदेश,री स्पोर्ट्सबुक ग्राहक सहायता,रम्मी ११,रम्मीकल्चर भारतीय,स्लॉट मशीन zippo,स्पोर्ट्स यूरो 2021,ढेर पोकर डाउनलोड,बैकारेट मशीन,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल वीडियो,बोनस देने के लिए कौन से जुआ खाते खुलते हैं,21 बजे rajasthan,ऑनलाइन पैसे बनाएं hari,क्रिकेट और भारत,गोवा रेड लाइट एरिया प्राइस,तीन पत्ती रियल कैश गेम,बकरी धमाल,बैकारेट गेम ग्राफिक्स,स्टेटस इमेज डाउनलोड, .आईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट

कोविड- 19 की दूसरी लहर को देखते हुए शिक्षा, अध्यापन क्षेत्र में मार्च महीने में नियुक्तियों में 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.
मुंबई : आईटी-सॉफ्टवेयर और खुदरा क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ने की बदौलत मार्च में इससे पिछले महीने के मुकाबले नियुक्ति गतिविधियों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई. फरवरी के 2,356 के मुकाबले मार्च 2021 में नौकरियों के विज्ञापन 2,436 दिखे.

नौकरी जॉबस्पीक्स इंडेक्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल बदलाव की लहर में सूचना प्रौद्योगिकी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र लगातार इससे बचा हुआ है. इसमें मार्च के दौरान नियुक्तियों में 11 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई.

कोरोना वायरस महामारी के कारण खुदरा क्षेत्र पर बुरा प्रभाव पड़ा है. यह क्षेत्र भी फिर से उबरने की राह पर है जिसके तहत माह दर माह नियुक्तियों में पिछले महीने 15 फीसदी की वृद्धि हुई.

इसे भी पढ़ें : सैलरी और पर्क्‍स के पेमेंट के लिए कंपनियों ने शुरू किया क्रिप्‍टोकरेंसी का इस्‍तेमाल

नौकरी जॉबस्पीक एक मासिक सूचकांक है जो कि नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट पर डाली जानी वाली नौकरियों के आधार पर नियुक्ति गतिविधियों की गणना करता है और उन्हें रिकॉर्ड करता है.

अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों तेल एवं गैस में सात फीसदी, अकाउंटिंग-टैक्सेशन वित्त में छह फीसदी और दूरसंचार आईएसपी में नियुक्ति गतिविधियों में फरवरी के मुकाबले पांच फीसदी वृद्धि दर्ज की गई. वहीं दूसरी तरफ बीपीओ/आईटीईएस और बीएफएसआई में एक फीसदी की सामान्य स्थिति रही.

इसे भी पढ़ें : फ्रेशर्स के लिए मौका, कंपनियां बड़े पैमाने पर कर रही हैं भर्ती

कोविड- 19 की दूसरी लहर को देखते हुए शिक्षा, अध्यापन क्षेत्र में मार्च महीने में नियुक्तियों में 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. वहीं त्वरित उपभोग वाले सामानों (एफएमसीजी) में 10 फीसदी और होटल, एयरलाइंस, यात्रा क्षेत्र में आठ फीसदी गिरावट दर्ज की गई.

देश के सभी छह महानगरों और दूसरी श्रेणी के प्रमुख शहरों में मार्च के महीने में माह-दर- माह आधार पर नियुक्तियों में वृद्धि हुई. लेकिन, इसमें कोलकाता, वड़ोदरा में क्रमश: तीन और दो फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, दूसरी श्रेणी के शहरों में अहमदाबाद में मार्च में सबसे ज्यादा 13 फीसदी वृद्धि की गई.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

रोजगार के अवसरनियुक्ति गतिविधिखुदरा क्षेत्रनौकरी जॉबस्‍पीक इंडेक्‍सकोरोना वायरस

ETPrime stories of the day

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’
Strategy

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’

8 mins read
Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle
Aviation

Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle

10 mins read
Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.
Banking

Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.

15 mins read

साल में कम से कम एक निवेश की समीक्षा जरूर करें और दोबारा संतुलन बनाएं. अपने लिए पर्याप्‍त लाइफ इंश्‍योरेंस खरीदें.सुकन्या समृद्धि स्‍कीम में बेटी के जन्‍म के बाद उसके नाम पर खाता खुलवाया जा सकता है. उसके 10 साल का होने तक ऐसा किया जा सकता है.सुपर साइकिल का ऐसे उठाएं फायदा, इन कमोडिटीज पर लगाएं दांव

पिछले 10 साल में ओएनजीसी अपने उत्पादन में कोई बड़ी बढ़ोतरी करने में नाकामयाब रही है.बेहतर और सरल रिटर्न के लिए निवेशक साधारण प्रोडक्ट्स का रुख कर रहे हैं. सरकार ने अप्रैल-जून तिमाही में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

भारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.कोरोना की महामारी के चलते कई लोगों की नौकरी छूट गई है. कई लोगों की सैलरी घट गई है. कइयों के रोजगार ठप हो गए हैं. नौकरियों के मौकों में बड़ी कमी आई है. नई जॉब के विकल्‍प बेहद सीमित हैं. ऐसे में यह समय अपने कम्‍फर्ट जोन से निकलकर घर में कमाई के रास्‍ते खोजने का है. इसकी शुरुआत आप खुद से यह पूछ कर सकते हैं कि आप क्‍या कर सकते हैं? कैसे कर सकते हैं? कहां कर सकते हैं? कितना कमा सकते हैं? हम आपको घर बैठे कमाई के कुछ विकल्प बता रहे हैं.कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
बेताज बादशाह

फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड ने शुक्रवार को कहा कि उसकी छह योजनाओं को अप्रैल 2020 में बंद होने के बाद से 15,776 करोड़ रुपये मिले हैं.

स्लॉट मशीन बायोशॉक

सर्वे में 20 से ज्‍यादा इंडस्‍ट्रीज की 1,200 कंपनियों की प्रतिक्रिया ली गई. इनमें से 1,000 ने इस साल वेतनवृद्धि के लिए कहा है.

टेक्सास होल्डम gratuit

अगर आप फुलटाइम घर से काम कर रहे हैं और आपकी कंपनी टेलीफोन, इंटरनेट, प्रिंटिंग और स्‍टेशनरी जैसे कुछ खर्चों को रीइंबर्स कर रही है तो आपको इन खर्चों पर टैक्‍स देने की जरूरत नहीं है.

betway मेल आईडी

समय गुजरने के साथ उन्‍हें इक्विटी में निवेश कम कर देना चाहिए. इसके बजाय धीरे-धीरे डेट फंडों की ओर रुख करना चाहिए.

lovebet जॉइनिंग बोनस

साल में कम से कम एक बार निवेश की समीक्षा जरूर करें और उसे दोबारा बैलेंस करें.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी