पोकर बनाम लाठी

Publishing time:2021-10-22 17:33:13

नवीनतम गेमिंग मशीन गेम पोकर बनाम लाठी 188bet वीजा,fun88 कस्टमर केयर नंबर,lovebet 3 गोल बिना जवाब के,lovebet जी लॉगिन,lovebet साइन अप बोनस,lovebetर्स द गाम्बिया स्पोर्ट बेटिंग,बैकारेट 7,बैकरेट मशीन मूल्य चित्र,सर्वश्रेष्ठ पांच अक्षर शब्द,बॉब विलिस क्रिकेट बुक,कैसीनो डकैती जीटीए 5,शतरंज ३ चाल चेकमेट,क्रिकेट 99 समाचार,क्रिकेट अंपायर नियम पुस्तिका,एस्पोर्ट्स क्वीन लीग,फुटबॉल 8k वॉलपेपर,औपचारिक ऑनलाइन सट्टेबाजी,हैंडीकैप १ (0) लवबेटअर्थ,बेटिंग हिंडोला कैसे खेलें,क्या रम्मीकल्चर सुरक्षित है,के पोकर,लाइव कैसीनो भविष्यवाणी,लॉटरी खेल,लूडो क्वीन डाउनलोड,ऑनलाइन बैकरेट डाउनलोड,ऑनलाइन गेम नौकरियां,ऑनलाइन स्लॉट कैसीनो दक्षिण अफ्रीका,खोने के लिए ऑनलाइन बैकारेट खेलें,पोकर द स्टार,रूले फ्रेम,रम्मी 52,रम्मीकल्चर के मालिक का नाम,स्लॉट 6000,खेल छवियां,टी स्पोर्ट्स आज रहते हैं,शतरंज की दुकान,वी पोकर ऑनलाइन,किस ऑनलाइन कैसीनो की सबसे अच्छी प्रतिष्ठा है,cricket इंडिया,ऑनलाइन स्टेटस वीडियो,क्रिकेट झारखण्ड,घमंडी स्टेटस इन हिंदी,त्र words,बरसात का मौसम,यूरो sports,स्टेटस गाना डाउनलोड, .वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

लगातार दूसरा वित्त वर्ष रहा जब गोल्ड ईटीएफ में निवेश हुआ. इससे पहले 2013-14 से गोल्ड ईटीएफ से लगातार निकासी देखने को मिली थी.
नई दिल्ली: जोखिम बढ़ने और कोविड-19 महामारी के बीच अनिश्चितता के चलते निवेशकों के सोने का आकर्षण बढ़ा है. वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ईटीएफ) में निवेशकों ने 6,900 करोड़ रुपये डाले.

यह लगातार दूसरा वित्त वर्ष रहा जब गोल्ड ईटीएफ में निवेश हुआ. इससे पहले 2013-14 से गोल्ड ईटीएफ से लगातार निकासी देखने को मिली थी. म्यूचुअल फंडों की संस्था एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के आंकड़ों से यह जानकारी मिली है.

इसे भी पढ़ें: किसे सता रहा अमेरिका में महंगाई बढ़ने का डर?

माईवेल्थग्रोथ डॉट कॉम के सह-संस्थापक हर्षद चेतनवाला ने कहा कि इस बात की संभावना काफी कम है कि चालू वित्त वर्ष में भी गोल्ड ईटीएफ में निवेश का यह ट्रेंड जारी रहे. हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर ने बाजार को डरा दिया है.

एम्फी के आंकड़ों के अनुसार हाल में समाप्त वित्त वर्ष में निवेशकों ने गोल्ड से जुड़े 14 ईटीएफ में शुद्ध रूप से 6,919 करोड़ रुपये का निवेश किया. यह 2019-20 में हुए 1,614 करोड़ रुपये के निवेश का चार गुना है.

इससे पहले 2018-19 में गोल्ड ईटीएफ से शुद्ध रूप से 412 करोड़ रुपये की निकासी हुई थी. 2017-18 में गोल्ड ईटीएफ से 835 करोड़ रुपये, 2016-17 में 775 करोड़ रुपये, 2015-16 में 903 करोड़ रुपये, 2014-15 में 1,475 करोड़ रुपये और 2013-14 में 2,293 करोड़ रुपये निकाले गए थे.

इसे भी पढ़ें: विदेशी निवेशकों ने अप्रैल में भारतीय बाजार से निकाले 929 करोड़ रुपये

हालांकि, साल 2012-13 के दौरान इस सेगमेंट में 1,414 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था. बीते कुछ सालों से रिटेल निवेशकों ने बेहतर रिटर्न की चाहत में गोल्ड ईटीएफ की तुलना में इक्विटी बाजार में अधिक पैसा डाला है.

क्वांटम म्यूचुअल फंड के सीनियर फंड मैनेजर (ऑल्टरनेटिव इंवेस्टमेंट) चिराग मेहता ने कहा, "अधिक जोखिम और कोरोना वायरस के चलते बढ़ी अस्थिरता का असर इक्विटी जैसे जोखिम भरे एसेट्स को प्रभावित करेंगी. निवेशकों की दिलचस्पी गोल्ड जैसे सुरक्षित एसेट्स में बढ़ सकती है."




हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

गोल्ड ईटीएफक्वांटम म्यूचुअल फंडएम्फीशेयर बाजारईटीएफएक्सचेंज ट्रेडेड फंडमाईवेल्थग्रोथ डॉट कॉमकोरोना वायरस

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) गूगल ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह एक जनवरी 2022 से गूगल प्ले पर सदस्यता के लिए कमीशन को 30 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर देगी। पूर्व में कंपनियों ने ऐप्पल और गूगल द्वारा ऐप स्टोर पर 30 प्रतिशत कमीशन लेने की कड़ी आलोचना की है। गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, ‘‘एक जनवरी 2022 से शुरू होने वाली सदस्यता की पेशकश करने वाले डेवलपर्स का समर्थन करने के लिए हम गूगल प्ले पर सभी सदस्यता के लिए सेवा शुल्क 30 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर रहे हैं।’’ गूगल ने कहा कि डिजिटल सदस्यताकैट ने ई-वाणिज्य से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए मोदी से वक्त मांगा

सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.मैक्रोटेक डेवलपर्स को दूसरी तिमाही में 223 करोड़ रुपये का लाभ

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) सेबी ने बृहस्पतिवार को कमोडिटी डेरिवेटिव ब्रोकर के रूप में पंजीकरण के लिए इंवेस्टस्मार्ट कमोडिटीज लिमिटेड के आवेदन को खारिज कर दिया। सेबी ने कहा कि आवेदन ‘‘उचित’’ मानदंडों को पूरा करने में विफल रहा, क्योंकि उसने अपने ग्राहकों को बंद हो चुके नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड (एनएसईएल) पर अनधिकृत युग्मित सौदों में कारोबार की सुविधा दी। सेबी ने कहा कि इंवेस्टस्मार्ट कमोडिटीज ने युग्मित अनुबंधों के लिए एक मंच मुहैया करके अपने ग्राहकों को एक ऐसे उत्पाद के कारोबार में शामिल किया, जिसे नियामक की मंजूरी नहीं मिली थी, जिससे उसकी पंजीकृत ब्रोकर केफ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.सिप में क्यों करना चाहिए लंबे समय तक निवेश

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


ऑनलाइन पोकर y8
बेताब मूवी सनी देओल
फुटबॉल खेल के नियम
पोकर तीन पत्ती गेम
स्लॉट रस
ऑनलाइन रमी कैसे खेले
डेलावेयर फुटबॉल लॉटरी स्थान
baccarat là gì
विश्व कप फुटबॉल मैच की कुछ चालें
कानून में नियम का अर्थ
स्लॉट मशीन समाचार
lovebet शू
leovegas ज़िम्पलर
बकारत अदालाह
लाइव लाठी reddit
नियम उपयोगितावाद बनाम अधिनियम उपयोगितावाद
ला बैकारेट रूज
बैकारेट बर्तन
चैंपियंस लीग फुटबॉल अभिजात वर्ग के खिलाड़ी
स स्टेटस डाउनलोड
स्पोर्ट्स हॉटस्टार
रूले वीडियो ऐप
शतरंज 800 रेटिंग
रम्मी खाता क्या होता है
पूल रम्मी टिप्स
ऑनलाइन बेटिंग कंपनी मूल्यांकन
10cric ऐप कस्टमर केयर नंबर