बोनस जेन्स

Publishing time:2021-10-27 03:02:49

lovebet 6446 बोनस जेन्स lovebet ब्राजील में अच्छा है,fun88 फ्लैशबैक,lovebet ३०००० बोनस,lovebet गूगल प्ले स्टोर,lovebet प्रायोजन,लवबेथ,बैकारेट 8l,बैकरेट मानसिकता,घाना में सर्वश्रेष्ठ पांच विश्वविद्यालय,बोन्स ग्लूसाइड्स मैग्रीर डालना,कैसीनो आईएमडीबी,शतरंज 5 कदम चेकमेट,क्रिकेट औ,क्रिकेट वीडियो डाउनलोड आईपीएल,एस्पोर्ट्स प्रायोजक,फुटबॉल खाता 168,फ्री बैकारेट स्टैंड-अलोन प्लेटफॉर्म गेम,हैप्पी डेज़ कैसीनो लेकवुड वा,बैकारेट का रास्ता कैसे देखें,क्या ऑनलाइन बैकारेट में कोई धोखाधड़ी है,ख कैसीनो,लाइव कैसीनो साइटों भारत,लॉटरी हांगकांग,लूडो गाना,ऑनलाइन बैकरेट घोटाला,ऑनलाइन गेम लूडो किंग,ऑनलाइन स्लॉट उदा,बिंदु रम्मी कॉम,पोकर यूआंग असली,रूले आइकन,रमी 77 ऐप डाउनलोड,रम्मीकल्चर राजस्व,स्लॉट 8888,खेलकूद किट,tchess समर्थक,सबसे तेज़ लाइव ड्रा परिणाम,वर. फ़ुटबॉल,कौन सी स्लॉट मशीन सबसे अधिक भुगतान करती है,cricket छतरपुर,ओल्ड गोवा चर्च हिस्ट्री,क्रिकेट धमाका,चेस गेम डाउनलोड,द lottery results,बरसात झारखंड,रमी खेल डाउनलोड,स्टेटस छोटे बच्चों का, .ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

31 में से 23 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. 4 का कहना है कि इसे होल्ड करना चाहिए.
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (क्रूड) की कीमत मजबूत हुई है. इसके साथ ही ओएनजीसी में विश्लेषकों की दिलचस्पी भी कई गुना बढ़ गई है. अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी का औसत रियलाइजेशन (प्राप्ति) 43 डॉलर प्रति बैरल रहा. लिहाजा, हाल में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल से ओएनजीसी को फायदा हो सकता है. मध्यम अवधि में क्रूड की कीमत 50 डॉलर से 70 डॉलर प्रति बैरल के बीच स्‍टेबल रह सकती है. तेल निर्यात करने वाले देशों के संगठन ओपेक के हस्तक्षेप से ऐसा हो सकता है. पिछली बैठक में सऊदी अरब ने खुद से उत्पादन में रोजाना 10 लाख बैरल की कमी जारी रखने पर सहमति जताई थी. दूसरे देशों ने भी उत्‍पादन नहीं बढ़ाने पर हामी भरी थी.

पिछले 10 साल में ओएनजीसी अपने उत्पादन में कोई बड़ी बढ़ोतरी करने में नाकामयाब रही है. निवेशकों की चिंता का यह बड़ा विषय था. हालांकि, विश्लेषक कहते हैं कि ओएनजीसी प्रोडक्‍शन के स्‍तर को कायम रखने में सफल रही है. जबकि दूसरी अपस्ट्रीम ऑयल कंपनियां ऐसा नहीं कर सकीं. यही कारण है कि ओएनजीसी की कुल प्रोडक्‍शन में हिस्सेदारी पिछले 10 साल में 53 फीसदी से बढ़कर 70 फीसदी हो गई.

इसे भी पढ़ें : नई व्हीकल स्क्रैपेज पॉलिसी का आपके लिए क्‍या है मतलब?

ओएनजीसी का क्रूड ऑयल प्रोडक्‍शन स्थिर बने रहने के आसार हैं. 2022-23 तक ओएनजीसी की अपना घरेलू गैस उत्पादन 0.3 एमएमएससीएमडी (मिलियन मेट्रिक स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर्स रोजाना) बढ़ाकर 8-9 एमएमएससीएमडी कर लेने की योजना है. 2023-24 तक 15 एमएमएससीएमडी तक पहुंचाने की तैयारी है.

मोजांबिक में ओएनजीसी विदेश और ऑयल इंडिया समर्थित ऑनशोर एलएनजी डेवलपमेंट की अच्छी प्रगति है. रोवुमा ऑफशोर एरिया-1 प्रोजेक्ट ने हाल में पहला चरण पूरा कर लिया है. वह प्रोजेक्ट के लिए अपने कर्जदारों से पैसा पाने के लिए तैयार है.

इसे भी पढ़ें : सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

ऑयल और गैस सेक्टर की कंपनियों के लिए सरकार का हस्तक्षेप मुख्य चुनौती रही है. पेट्रोलियम प्रोडक्‍टों को जीएसटी व्यवस्था में शामिल करने की मांग बढ़ रही है. वैसे, पेट्रोल और डीजल पर जीएसटी लागू होने की संभावना अभी कम है. विश्लेषकों को उम्मीद है कि सरकार आने वाले वर्षों में घरेलू प्राकृतिक गैस के मूल्य में मौजूद विसंगति को दूर करेगी. इसके चलते घरेलू उत्‍पादन को नुकसान होता है. इसके बाद ओएनजीसी को उसकी घरेलू प्राकृतिक गैस के लिए अच्‍छी दरें प्राप्‍त होंगी.

ओएनजीसी अभी उचित वैल्यूएशन पर कारोबार कर रही है. विश्लेषकों का इस शेयर में आकर्षण बढ़ने का यह भी एक कारण है. इसकी कमाई में बड़ी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. 31 में से 23 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. 4 का कहना है कि इसे होल्ड करना चाहिए. 4 ने ही इसमें बिक्री की राय दी है.

master6

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

ONGC share priceओएनजीसी शेयर प्राइसन‍िवेश की सलाहउत्‍पादनक्रूडविश्‍लेषकों की रायओएनजीसी

ETPrime stories of the day

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola
FMCG

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola

10 mins read
As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry
Recent hit

As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry

11 mins read
Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.
Policy and regulations

Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.

12 mins read
ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

बेहतर और सरल रिटर्न के लिए निवेशक साधारण प्रोडक्ट्स का रुख कर रहे हैं. सरकार ने अप्रैल-जून तिमाही में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) पीवीआर सिनेमाज स्वच्छता और संक्रमण मुक्त उत्पादों से जुड़े कारोबार क्षेत्र में उतर गई है। कंपनी ने हाल में नयी इकाई वी-प्रिस्टीन शुरू की है। कंपनी वी-प्रिस्टीन के तहत ही इस कारोबार क्षेत्र में उतरी है। कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि वी-प्रिस्टीन के जरिये वह वाणिज्यिक और आवासीय खंड दोनों को अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने कहा कि उपभोक्ताओं को उसकी तरह की गुणवत्ता वाली सेवाएं मिलेंगी जैसी उन्हें हमारे सिनेमाघरों में मिलती रही हैं। कंपनी को उम्मीद है कि कोविड-19 महामारी के बीच साफ-सफाई वाले उत्पादों और सेवाओं कीलंबी अवधि में जमा के लिए पोस्ट ऑफिस का रुख कर रहे हैं निवेशक

बेहतर और सरल रिटर्न के लिए निवेशक साधारण प्रोडक्ट्स का रुख कर रहे हैं. सरकार ने अप्रैल-जून तिमाही में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.मोहाली, 26 अक्टूबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उद्योग को निवेश के लिए अनुकूल परिवेश का भरोसा दिलाते हुए कहा है कि उनका राज्य देश में कारोबार करने की दृष्टि से ‘सर्वश्रेष्ठ स्थान’ है। चन्नी ने मंगलवार को चौथे प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन-2021 के पूर्ण सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार राजनीतिक या नौकरशाही में शून्य भ्रष्टाचार को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने उद्योपतियों को समाज में संपदा का सृजन करने और युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। ‘‘भारत में कारोबार करनेएनएचपीसी ने 2020-21 के लिए सरकार को 249 करोड़ रुपये का अंतिम लाभांश दिया

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए सरकार को 249.44 करोड़ रुपये का अंतिम लाभांश दिया है। बिजली मंत्रालय ने मंगलवार को बयान में यह जानकारी दी। बयान के अनुसार, एनएचपीसी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एक के सिंह ने 26 अक्टूबर को केंद्रीय बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री को इस बारे में भुगतान सूचना सौंपी। इस मौके पर बिजली सचिव आलोक कुमार भी मौजूद थे। इसके अलावा पांच मार्च, 2021 को कंपनी ने 890.85 करोड़ रुपये का अंतरिम लाभांश दिया था। इस तरह बीते वित्त वर्ष केसुकन्या समृद्धि स्‍कीम में बेटी के जन्‍म के बाद उसके नाम पर खाता खुलवाया जा सकता है. उसके 10 साल का होने तक ऐसा किया जा सकता है.सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


स्पोर्ट्स जीके हिंदी में
स्टेटस व्हाट्सएप
कैसीनो क्विम्पर
lovebet फ्री बेट ऑफर
indibet साइन अप
लूडो निंजा एपीके डाउनलोड
शाही बच्चे
एम स्पोर्ट्स डायरेक्ट
लॉटरी वर्जीनिया
लॉटरी 5.7.2021
क्रिकेट खिलाड़ियों का नाम
स्लॉट 4u मुफ्त खेलने के लिए
बैकारेट कैसे जीतें
lovebet जी संपर्क नंबर
गोल्डन ड्रैगन बॉल
वेल्च ऑनलाइन स्लॉट ज़हलेन एम बेस्टन
लाइव कैसीनो लाठी कार्टन ज़ाहलेन
जैकबॉक्स टीवी गेम्स
गोवा जाने का सही समय
कौन सा फुटबॉल बेटिंग प्लेटफॉर्म अच्छा है
इलेक्ट्रॉनिक खेल download
जोकर रिंगटोन
क्रिकेट वर्चुअल फोन सिस्टम
ऑनलाइन कैसीनो मंच
wv फिशिंग गोल्ड रश
ऑनलाइन स्लॉट सूची
गोवा में कैसीनो क्रूज